लोक शिकायत निवारण

विवरण:

लोक शिकायत निवारण (पीजीआर) प्रणाली नागरिकों को छावनी क्षेत्र के भीतर आने वाली किसी भी समस्या से संबंधित शिकायतों को दर्ज करने और उठाए गए मुद्दों की स्थिति को ट्रैक करने की सुविधा प्रदान करती है।

इसमें शामिल चरण:
  • 1. प्रासंगिक विवरण और फोटो अपलोड करने (वैकल्पिक) के साथ शिकायत दर्ज करना।
  • 2. छावनी परिषद अधिकारियों द्वारा संकल्प।
  • 3. प्रदान किए गए संकल्प पर नागरिक द्वारा रेटिंग
  • 4. संतुष्ट न होने पर शिकायत को फिर से खोलें।

उपलब्ध सुविधाएं:

  • 1. शिकायत की स्थिति की ऑनलाइन ट्रैकिंग।
  • 2. `एसएमएस और ई-मेल के माध्यम से स्थिति अद्यतन

अधिक जानकारी के लिए उपयोगकर्ता पुस्तिका यहाँ डाउनलोड करें: